• plywood wardrobe rates bangalore hindi

12mm प्लाई वार्डरॉब के लिए

12mm प्लाई वार्डरॉब के अंदर, वार्डरॉब का पिछला हिस्सा करने के लिए प्रयोग किया जाता है। आमतौर पर लम्बवत सेक्शन्स के लिए 19mm प्लाई का इस्तेमाल किया जाता है। वार्डरॉब का पूरा वजन इस लम्बवत सेक्शन्स पर होता है इसीलिए हम 19 मिमी की सिफारिश करते है। लेकिन अगर आप अपनी वार्डरॉब के अंदर अगर भारी सामान नहीं रखनेवाले तो 12 – 15मिमी भी पर्याप्त है। १२मिमी से ज्यादा और 19 मिमी से कम होना चाहिए। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण सवाल यह है की कौनसे प्लाई का इस्तेमाल करे- कमरशल या मरीन?

वार्डरॉब में आप प्लाई (लकड़ी) को चुनने के लिए दो विकल्प है जो फर्नीचर की कीमत पर निर्भर करता है। यह मरीन प्लाई या कमरशल प्लाई हो सकता है। अगर बजट की कोई परेशानी न हो और आपको अछि वास्तु चाहिए तो मरीन प्लाई आपके लिए अच्छा विकल्प है। लेकिन अगर आप सीमित बजट के साथ रेनोवेशन करवे रहे हो तो आपको कमरशल प्लाईवुड का इस्तेमाल करना उचित होगा। आप मरीन प्लयववद का इस्तेमाल कर सकते है लेकिन जरूरियात जगक पर जैसे जहा पानी का संपर्क हो ( उदाहरण के लिए सिंक के नीचे रसोई घर के दरवाज़े ) .

एक अच्छे गुणवत्ता मरीन प्लाईवुड से बना फर्नीचर 10-15 साल और शायद उससे भी ज़्यादा अच्छे से रहेगा। कमरशल पलीवड़ फर्नीचर कम समय तक चलेगा। मरीन प्लाईवुड जल रोधक और दीमक रोधक है जबकि कमरशल प्लाईवुड नहीं है .

पुराने दिनों में लोगों का लम्बी आयु पर मानना था – आपके दादजी 50 साल तक एक छोटी सी अलमारी रखा करते थे। आज, हर कोई महंगा और अपने पूरे जीवन के लिए टिके ऐसा फर्नीचर नहीं चाहते। हालांकि आपके यहाँ सफेद चींटी या दीमक की समस्या हो तो मरीन प्लाई आपके लिए अच्छा विकल्प है।


Modular Furniture Contractorbhai Request Quote

About the Author:

Hi! This is Nitin, founder of ContractorBhai.com. We provide Affordable 3D Interior Design Service

Leave A Comment